गाड़ी के ओरिजनल पेपर न होने पर भी नहीं देना होगा चालान, सरकार ने किया बड़ा बदलाव - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Sunday, March 10, 2019

गाड़ी के ओरिजनल पेपर न होने पर भी नहीं देना होगा चालान, सरकार ने किया बड़ा बदलाव

भारत सरकार के सड़क परिवहन मंत्रालय ने वाहन मालिकों को बड़ी राहत दी है। और अब आपको वाहनों के मूल कागजातों को अपने पास रखने की जरूरत नहीं होगी।
आगे बढ़ने से पहले आप इस वीडियो को जरूर लाइक काट लीजिये। और ऐसी ही लेटेस्ट खबरों के लिए हमारे चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिए।

दोस्तों अगर आप गाड़ी चलाते हैं तो आपके पास पेपर होने के बावजूद भी चालान भरना पड़ता है, क्योंकि चेकिंग के वक्त वो पेपर्स आपके पास नहीं होते। लेकिन अब ऐसा होने पर आपकी जेब नहीं कटेगी। क्योंकि अब सरकार के सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्रालय ने वाहन मालिकों को बड़ी राहत दे दी है। अब आपको कागजातों के मूल या ओरिजनल पेपर रखने की जरूरत नहीं होगी। लेकिन आपको मूल प्रति की फोटो कॉपी या मोबाइल पर डिजिटल लॉकर में ओरिजनल कागजात की फोटो सेव करनी होगी। जिसको दिखाने पर आपका चालान नहीं होगा।

आपको ध्यान रखना होगा कि गाड़ी चलाते समय आपके पास डीएल, आरसी, बीमा व प्रदूषण प्रमाण पत्र आपके डिजिटल लॉकर में रखें हों या फिर इनकी फोटोकॉपी अपके पास हो।

मोदी सरकार ने 19 नवंबर 2018 को नोटीफिकेशन जारी करके ये निर्देश दिये थे। केंद्र सरकार ने राज्य सरकारों को भी अपने यहां इस व्यवस्था को तत्काल प्रभाव से लागू करने के आदेश दिये हैं।

तो दोस्तों इस गुड न्यूज को अपने मित्रों, और अन्य लोगों तक ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिये और उन्हें जागरूक कीजिये। जिससे उन्हें भी चालान न भरना पड़े।

तो दोस्तों आपको यह जानकारी कैसी लगी हमें जरूर बताएं और आगर आपके मन में इस नियम को लेकर कोई सवाल हो तो कमेंट बॉक्स में जरूर लिखें।

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad