केन्द्र व राज्य सरकार की लाभदायक योजनायें - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Wednesday, February 4, 2015

केन्द्र व राज्य सरकार की लाभदायक योजनायें

www.insidecoverage.in ग्रास एकेडमी ट्रेनर प्रेम अरोड़ा की राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन पर विशेष जानकारी

पूरे उत्तराखण्ड में राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन कार्यक्रम 16 स्थानों पर चलाया जा रहा है। जिसमें उत्तराखण्ड के सभी मुख्यालयों सहित नगर निगम भी शामिल हैं। इन नगर निगमों में काशीपुर- रुद्रपुरहल्द्वानी भी शामिल हैं। यह अत्यन्त महत्तवपूर्ण योजना है जो सूडा यानि स्टेट अर्बन डेवलपमेंट एजेन्सी के माध्यम से चलायी जा रही है। इसमें कौशल विकास प्रशिक्षण विभिन्न ट्रेडस में दिया जा रहा है जिसमें से रिटेल- ब्यूटीशियन- कम्प्यूटर में डाटा एण्टरी आॅपरेटर- टैली- डीटीपी- नाॅन वायस वीपीओ- वायस वीपीओ आदि प्रमुख हैं। इसमें 18  से 35 वर्ष के नगर क्षेत्र के वह बेरोजगार भाग ले सकते हैं जिनको रोजगार की जरूरत है अथवा स्वयं सहायता समूह या बैंक से त्रृण लेकर अपनी आजीविका चलाना चाहते हों। काशीपुर में ग्रास एकेडमी ने 10 सेंटर चिन्हित किये हैं जिनको 5 फरवरी तक फाइनल टच दे दिया जायेगा। लड़कियों के लिए अलग से कैंपस बनाया जा रहा है तांकि लड़कियां/महिलायें सुरक्षित वातावारण में अच्छी तरह से प्रशिक्षण ले सकें। राज्य सरकार से वर्क आर्डर मिलते ही कार्य कौशल विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम प्रारम्भ हो जायेगा।
ग्रास एकेडमी के पास और भी अनेक प्रोजेक्ट है जिनके लिए ईमानदार- समर्पित बिजनेस एसोसिएटस चाहिये जिनके पास अपना कम से कम  2 क्लासरूम व 1  प्रेक्टीकल लैब का सेटअप हो। यह 60 लाभार्थियों के लिए मान्य होगा। काशीपुर में 900  के करीब लाभार्थियों का पंजीकरण हो चुका है। शीघ्र ही फाइनल काउंसलिंग के बाद लाभार्थियों की कौशल विकास प्रशिक्षण की शिक्षा प्रारम्भ हो जायेगी।
किसी भी तरह की सहायता के लिए आप प्रोजेक्ट कोआर्डीनेटर शिवम् शुक्ला को उनके मोबाइल नंबर 7534875754 पर सम्पर्क कर सकते हैं अन्यथा हमें ई.मेल कर सकते हैं

इनसाइड कवरेज न्यूज़ - www.insidecoverage.in, www.kashipurcity.com, www.adpaper.in

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad