जिला स्तरीय युवा महोत्सव 2015-16 का शुभारम्भ - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Saturday, January 2, 2016

जिला स्तरीय युवा महोत्सव 2015-16 का शुभारम्भ

रूद्रपुर 02 जनवरी - युवा भवन में जिला युवा कल्याण विभाग के तत्वाधान में आयोजित जिला स्तरीय युवा महोत्सव 2015-16 का शुभारम्भ जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया। युवा महोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि बोलते हुये जिलाधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री प्रदेशवासियों से ऐसी अपेक्षा रखते हैं कि उत्तराखण्ड की संस्कृति विष्वभर में अपनी एक अलग पहचान बनाये। इस प्रकार के आयोजनों से निष्चित रूप से प्रदेश के संस्कृति को बढावा मिलेगा साथ ही प्रदेश की प्रतिभाओं को आगे बढने का अवसर मिलेगा। उन्होने कहा कि वित्तीय वर्ष  2016-17 की जिला योजना में युवा कल्याण विभाग को इस मद में अधिक धनराशि  दी जायेगी ताकि ब्लाक स्तर पर भी इस प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जा सकें। उन्होने युवा कल्याण विभाग के अधिकारी को निर्देश दिये कि ग्रामीण स्तर की प्रतिभाओं को भी आगे बढने के अवसर दिये जाय। उन्होने कहा कि युवा वर्ग क्षेत्रीय संस्कृति से दूर होता जा रहा है। क्षेत्रीय संस्कृति के प्रति युवाओं का रूझान बढाने के लिये विषेश प्रयास किये जाय। इससे पूर्व जिलाधिकारी ने बन्नखेडा (बाजपुर) की राष्ट्रीय  पुरस्कार विजेता युवा कलाकार प्रवीन कुमारी को षाल ओढाकर सम्मानित किया। 
 
      कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये जिला युवा कल्याण समिति के उपाध्यक्ष हरीश  बोरा ने कहा कि प्रतिभा का धनी ब्यक्ति संगीत, संस्कृति और खेल माध्यम से अन्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना सकता है। उन्होने कहा कि युवा अपना पराक्रम दिखाकर राष्ट्रीय और अन्तर्राश्ट्रीय स्तर पर जनपद का नाम रोशन करें। 
      जिला युवा कल्याण अधिकारी डीएन द्विवेदी ने कहा कि युवा वर्ग के प्रेरणा स्रोत स्वामी विवेका नन्द की स्मृति में यह महोत्सव प्रतिवर्ष  आयोजित किया जाता है। जिसमे षास्त्रीय पंद्धति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। उन्होने कहा कि आज विभिन्न विधाओं में प्रथम स्थान पाने वाली टीमों को 04 जनवरी को देहरादून में आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय कार्यक्रम में प्रतिभाग करने के लिये भेजा जायेगा। कार्यक्रम में विकास खण्ड खटीमा,सितारगंज,रूद्रपुर,गदरपुर,काशीपुर व जसपुर की टीमों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश  किये गये। निर्णायक मंडली में केवल कृश्ण बत्रा,सुजीता नारंग एवं मोनिका अरोरा शामिल थे। 
     इस अवसर पर बीओ शाहिद हुसैन,केएस बोरा,बजाज खां,शिव सिंह,एमएस जग्गी सहित विकास खण्ड से आये हुये क्षेत्रीय युवा समिति के अध्यक्ष एवं पदाधिकारी उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad