गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभागों ने किया झांकियों का प्रदर्शन - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, January 26, 2016

गणतंत्र दिवस के अवसर पर विभागों ने किया झांकियों का प्रदर्शन

रुद्रपुर 26 जनवरी - जनपदभर में 67 वां गणतंत्र दिवस हर्षाेल्लास पूर्वक धूमधाम से मनाया गया। मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर पुलिस लाईन परेड ग्राउण्ड में आयोजित हुए जहां कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रदेश के राजस्व मंत्री यशपाल द्वारा ध्वजारोहण किया गया एवं पुलिस परेड की सलामी ली गई। पुलिस लाईन में भव्य परेड का आयोजन किया गया वहीं मिशन आगाज, मिशन पोषण आरोहण, समाज कल्याण, कृषि, उद्यान, उद्योग,खादी ग्रामोद्याोग बोर्ड, आपदा प्रबन्धन सहित विकास के विभिन्न विभागों द्वारा झांकियों  का प्रर्दशन किया गया।
        गणतंत्र दिवस के पावन अवसर पर जनपदवासियों को गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं देते हुए श्री आर्य ने अपने सम्बोधन में कहा कि स्वतंत्रा संग्राम सेनानियों ने गुलामी की बेडियों से मुक्तकर हमें स्वतंत्र देश और अपना संविधान दिया। संविधान का सम्मान करना हमारा पहला कर्तव्य है। उन्होंने कहा कि हमें दलगत राजनिति से ऊपर उठकर विकास कार्य करने होगें तभी हमारा प्रदेश तरक्की करेगा। राज्य निर्माण के लिए प्राणों का बलिदान करने वाले शहीदों के सपनों को साकार रुप देने के लिए हम सभी को मिलजुल कर कार्य करने होगें। उन्होंने कहा कि यह जनपद कौमी एकता के लिए प्रसि़द्ध हैं और जनपदवासियों को यह प्रसिद्धी हमेशा कायम रखनी होगी। उन्होंने शान्ति के प्रतीक सफेद कबूतर उडा़कर शान्ति का सन्देश दिया।
     इस अवसर पर बच्चों से विशेष सनेह एवं लगाव रखने वाले जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता के प्रयासों से हाल ही में शुरु किये गये मिशन पोषण आरोहण के अन्तर्गत प्रथम चरण में जनपद के 70 कुपोषित बच्चों को मुख्य अतिथि श्री आर्य ने अपने हाथों से जिला मुख्यालय के अधिकारियों को गोद दिया तथा उत्तम स्वास्थ्य प्रदान करने वाले पूरक आहार किट भी वितरित किये साथ ही मिशन पोषण आरोहण के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाली सुपर वाईजर नीमा शाह एवं मलिन बस्तियों में रहने वाले कूडा बीनने वाले बच्चों को शिक्षित करने के मकसद से हाल ही में शुरु किये गये मिशन आगाज से जुडने पर अभिभावक मेहन्दी हसन, रेशमा, नसीम एवं कलसुम को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर श्री आर्य ने शिव पार्वती, वर्षा, शुभारम्भ, शिव शक्ति प्रथम व शिव शक्ति द्वितीय, किरण, दीर्घा, धनवर्षा एवं अन्नपूर्णा नाम के महिला स्वयं सहायता समूहों को सहकारिता विभाग की ओर से 22 लाख 50 हजार के चैक भी वितरित किये। उन्होंने 31वीं वाहिनी पीएसी पुरुषों की टोली को उत्कृष्ट परेड प्रदर्शन करने पर प्रथम पुरस्कार दिया और स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के परिजनों को भी सम्मानित किया। जनपद में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र दिये गये।
इस अवसर पर जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता, मुख्य विकास अधिकारी आशीष कुमार श्रीवास्तव,वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केवल खुराना, जिला पंचायत अध्यक्ष ईश्वरी प्रसाद गंगवार, क्षेत्रीय विधायक राजकुमार ठुकराल, हरीश बावरा, हरीश पनेरु, सेवा सिंह सहित अनेक जनप्रतिनिधि व जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad