अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रों पर की गई छापेमारी अभियान की डीएम् ने की समीक्षा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, January 6, 2016

अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रों पर की गई छापेमारी अभियान की डीएम् ने की समीक्षा

रूद्रपुर 06 जनवरी -जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता की अध्यक्षता में जिला सलाहकार समिति पीसीपीएनडीटी की बैठक कलक्ट्रेट सभागार में सम्पन्न हुई। बैठक में जिलाधिकारी ने जनपद के अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रों पर की गई छापेमारी अभियान की समीक्षा की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये कि पीसीपीएनडीटी अधिनियम 1994 की धाराओं के अन्तर्गत नियमों का पालन न करने वाले अल्ट्रासाउण्ड केन्द्र संचालकों के खिलाफ विधिक कार्यवाही अमल में लायी जाय।

 जिलाधिकारी ने अभिलेखों  का संरक्षण न किये जाने व केन्द्र में पोर्टेबल अल्ट्रासाउण्ड मशीन पाये जाने पर एमआर डायग्नोस्टिक सेन्टर काशीपुर की डाॅ0 रीता मेहरोत्रा व अपंजीकृत अल्ट्रासाउण्ड मशीन पाये जाने पर गुरू रामदास हाॅस्पिटल नानकमत्ता के डाॅ0 कष्मीर सिंह के खिलाफ सक्षम न्यायालय में विधिक कार्यवाही करने के निर्देश दिये। उन्होने पीसीपीएनडीटी अधिनियम 1994 की विभिन्न धाराओं का उल्लंघन करने पर खन्ना नर्सिंग होम काशीपुर का पंजीकरण एक माह के लिए निलम्बित करते हुये डाॅ0 संतोश कुमार खन्ना को कडी चेतावनी का नोटिस भेजने,संजीवनी अस्पलाल भूतपुरी रोड जसपुर के डाॅ0 सुदेश कुमार एवं अनन्या हास्पिटल की डाॅ0 अंजली गुप्ता को कडी चेतावनी के साथ नोटिस भेजने के निर्देश दिये। उन्होंने नोडल अधिकारी पीसीपीएनडीटी डाॅ0 एच के जोशी को निर्देश दिये कि जनपद में लिंगानुपात तेजी से गिर रहा है। गिरते लिंगानुपात को दृश्टिगत रखते हुये प्राधिकृत टीम द्वारा रेण्डमली तरीके से जनपद के सभी स्वास्थ्य एवं अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रों पर लगातार सघन चेकिंग की जाय साथ ही अवैध रूप से कार्य कर रहे डाॅक्टरो के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी जाय। जिलाधिकारी ने जनता से अपील की है कि यदि उनके क्षेत्र में कन्या भ्रूण हत्या व लिंग चयन सम्बन्धी कोई मामला उनके संज्ञान में आता है तो वें हेल्प लाईन न0-81265-17008 पर सूचना दे। उन्होने कहा है कि सूचना देने वाले व्यक्ति का नाम गुप्त रखा जायेगा साथ ही उसे प्रषासन द्वारा 5000 हजार रूपये का नकद ईनाम व प्रषस्ति पत्र दिया जायेगा।
       जिला समन्वयक पीसीपीएनडीटी प्रदीप मेहर ने पीसीपीएनडीटी अधिनियम 1994 की विभिन्न धाराओं की समरी व जनपद में तहसीलवार पंजीकृत अल्ट्रासाउण्ड केन्द्रों का विवरण प्रस्तुत किया। 
      बैठक में सीएमओ डाॅ0एचके जोशी,अपर सीएमओ एसएस दुग्ताल,मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0अमिता उप्रेती, बाल रोग विषेशज्ञ डाॅ0 शैलेजा भट्ट,वरिश्ठ रेडियोलाॅजिस्ट एलएस टोलिया,जिला समन्वयक पीसीपीएनडीटी प्रदीप मेहर, सदस्य पीसीपीएनडीटी हीरा जंगपांगी,बिन्दुवासनी,सीमा सिंह,कैलाश अग्रवाल,नीरज कुमार सक्सेना,गोपाल राम आर्य आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad