व्यापारियों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा- बिट्टू कर्नाटक - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, February 4, 2016

व्यापारियों का उत्पीडन बर्दाश्त नहीं किया जायेगा- बिट्टू कर्नाटक

रुद्रपुर 04 फरवरी - उपाध्यक्ष (राज्य मंत्री) कर सलाहकार समिति बिट्टू कर्नाटक ने आज कलक्ट्रेट सभागार में वाणिज्य कर, मनोरंजन कर विभाग एवं व्यापार मण्डल के सदस्यों के साथ आवश्यक बैठक की। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों और व्यापारियों से कहा कि व्यापार जगत और टैक्स विभाग अलग-अलग नहीं हैं अपितु एक सिक्के के दो पहलू हैं, इसलिए व्यापारी और अधिकारी समय-समय पर बैठकों का आयोजन कर आपसी टकराव की स्थिति को खत्म कर राज्य के विकास में सहयोग करें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि व्यापारियों की समस्याओं को सुना जाये और समय पर उनका निराकरण किया जाये। उन्होंने सम्बन्धित अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिये कि व्यापारियों का उत्पीडन कतई बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। कर अधिकारी व्यापारियों को विश्वास में लिए बिना कोई कार्य न करें। 
 
श्री कर्नाटक ने मनोरंजन कर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सेट टाॅप बाॅक्स का मूल्य निर्धारित कर दिया जाय,क्योंकि केबिल ओपरेटरों द्वारा अलग-अलग स्थानों पर सेट टाॅप बाॅक्स की अलग-अलग कीमत वसूली जा रही है। उन्होंने कहा कि यदि कोई केबिल आॅपरेटर निर्धारित मूल्य से अधिक धनराशि वसूलता है तो उसके खिलाफ कडी कार्यवाही की व्यवस्था की जाय। उन्होंने वाणिज्यकर विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये की समय-समय पर बैठकों का आयोजन कर व्यापारियों से सीधे संवाद स्थापित करते हुए आपसी टकराव की स्थिति  को खत्म करने के लिए ठोस कदम उठाये जायें। श्री कर्नाटक ने निर्देश दिये कि सरकार द्वारा व्यापारियों के लिए जो कल्याणकारी योजनाएं संचालित की गई हैं,उनका व्यापक प्रचार प्रसार किया जायं,क्योंकि जानकारी के अभाव में व्यापारी वर्ग योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाता। उन्होंने कहा कि व्यापारियों का पंजीकरण आॅनलाइन किया जाय।
बैठक में व्यापारियों ने श्री कर्नाटक को अपनी विभिन्न समस्यों से अवगत कराया। व्यापारियों ने श्री कर्नाटक से ट्रेकिंग सिस्टम को बंद कराये जाने, टैक्स वसूली के लिए कैम्पों का आयोजन कराये जाने, टैक्स वसूली में लचीलापन लाये जाने और समय-समय पर कर विभाग के अधिकारियों और व्यापारियों की संयुक्त बैठकों का आयोजन कराये जाने की मांग की। थर्माकोल से निर्मित सामग्री एंव पाॅलीथीन की बिक्री पर रोक लगाये जाने पर व्यापारियों ने श्री कर्नाटक से आग्रह किया कि यदि एनजीटी अथवा कोर्ट द्वारा कोई फरमान जारी किया जाता है तो सरकार द्वारा उसमें लचीलापन लाया जाए,क्योंकि अचानक जारी हुए फरमान से व्यापारियों को लाखों का नुकसान उठाना पडता हैं। इस पर श्री कर्नाटक ने व्यापारियों को आश्वस्त किया कि इस सम्बन्ध में मुख्यमंत्री से बात की जायेगी।
बैंठक में डिप्टी कमीशनर वाणिज्यकर एनएस बोरा,एसपी सिंह,मोहित भण्डारी,सहायक आयुुक्त वाणिज्यकर बीसी पाण्डे,विनय कुमार पाण्डे,दमयन्ती,सुचि तिवारी, सहायक आयुक्त मनोरंजन कर सुन्दर सिंह खम्पा, वरिष्ठ मनोरजन निरीक्षक कमल सिंह बिष्ट,राजेन्द्र्र सिंह बडवाल, महेश चन्द्र, व्यापार मंण्डल के अध्यक्ष संजय जुनैजा आदि उपस्थित थें।
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad