जिलाधिकारी ने तहसील जसपुर का किया औचक निरीक्षण - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, February 4, 2016

जिलाधिकारी ने तहसील जसपुर का किया औचक निरीक्षण

जसपुर 03 फरवरी - जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने जनपद की तहसील जसपुर का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने तहसील कार्यालय की सफाई व्यवस्था,उपस्थिति पंजिका समेत विभिन्न कार्यो का बारीकी से निरीक्षण किया तथा समब्न्धित अधिकारी/कर्मचारियों को कार्यो को दुरूस्त रखने की नसीहत दी। जिलाधिकारी ने बिना प्रार्थना पत्र के अनुपस्थित रहने वाले नायब नाजिर जाकिर हुसैन को निलम्बित करने के निर्देश उप जिलाधिकारी एचएस मर्तोलिया को दिये। जिलाधिकारी ने कार्यालय के अभिलेखों के रखरखाव एवं कार्मिकों की कार्यप्रणाली सहित तहसील की व्यवस्थाओं का निरीेक्षण किया । उन्होंने अभिलेखों के तीतर बितर रहने,अभिलेखों की समय-समय पर चैकिंग न करने तथा निर्गत किये जाने वाले विभिन्न प्रमाण पत्रों का समय पर लाभार्थियों को उपलब्ध न कराये जाने पर तहसीलदार धनी राम आर्य व आरके चन्द्रपाल सिंह को प्रतिकूल प्रविष्टि देने के निर्देश दिये ।

         जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी समेत तहसीलदार को चेतावनी देते हुये कहा कि आवेदकों को प्रमाण पत्र उपलब्ध कराये जाने हेतु निर्धारित की गई समयावधि में सभी प्रकार के प्रमाण पत्र हर हाल उपलब्ध हो जाय। इस कार्य में किसी भी सूरत में कोताही को क्षम्य नही किया जायेगा इसलिये सम्ब्न्धित अधिकारी/कर्मचारी अपने कार्यो में सक्रियता लायें। उन्होंने एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिये कि तहसील कार्यो में तत्परता लाने एवं जनता को समय पर प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने के लिये कार्यो की निरन्तर समीक्षा करें । उन्होंने लम्बित प्रमाण पत्रों को तीन दिन के अन्दर आवेदकों को उपलब्ध कराने कडे निर्देश दिये। जिलाधिकारी  ने कहा कि आवेदकों से प्राप्त होने वाले प्रार्थना पत्रों का अंकन नियमित रूप से पंजिका में किया जाय। उन्होंने कहा कि खतौनियों से प्राप्त धनराशि को हर दूसरे दिन जमा करवाना सुनिश्चित किया जाय । इसके अलावा खतौनियों का ग्रामवार रोस्टर बनाये जाय ताकि जनता को भी मालूम हो सकें कि उनके ग्रमा की खतौनी का अंकन कब किया जायेगा।
    जिलाधिकारी ने नामान्तरण वही कक्ष,आरके कक्ष,उप जिलाधिकारी व तहसीलदार के न्यायालय कक्षों का भी जायजा लिया तथा अधिकारियों को निर्देश दिये कि लम्बित वादों का समय पर निस्तारण किये जाने के लिये नियमित रूप में अपने न्यायालयों में बैठने व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। उन्होंने तहसीलदार को निर्देश दिये कि तहसील के पीछे जो स्थान रिक्त पडा है वहां पर एक टिन शेड का निर्माण कर अतिरिक्त अभिलेखों को उसमे सुरक्षित रखा जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील भवन का निर्माण जसपुर में किया जा रहा है लिहाजा सम्बन्धित अधिकारी कार्यो की सुगमता के लिये कार्यदाई संस्था के अधिकारियों से समन्वय बनाकर तहसील भवन के लिये 5-6 कक्षों का निर्माण शीघ्र कराया जाना सुनिश्चित करायें। उन्होंने निर्देश दिये कि ऐसे दाखिल खारिज के प्रकरण जो 35 दिन के अन्दर निस्तारित नही हो सकें है उनके निस्तारण के लिये शीघ्र ही जसपुर में शिविर लगाया जायेगा इसलिये जिम्मेदार अधिकारी शिविर हेतु पूरी व्यवस्था कर लें। जिलाधिकारी ने कहा कि तहसील परिसर में शौचालय निर्माण कराये जायेगा ताकि कार्मिकों को शौचालय की सुविधा मिल सकें।
        निरीक्षण के दौरान उप जिलाधिकारी एचएस मर्तोलिया,तहसीलदार धनी राम आर्य समेत अन्य तहसील कर्मी आदि लोग मौजूद थें। 
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad