’’मिशन इन्द्रधनुष‘‘ एवं ’’राष्ट्रीय पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान‘‘ को सफल बनाया जाय -अपर जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Monday, February 8, 2016

’’मिशन इन्द्रधनुष‘‘ एवं ’’राष्ट्रीय पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान‘‘ को सफल बनाया जाय -अपर जिलाधिकारी

रुद्रपुर 08 फरवरी - अपर जिलाधिकारी आशीष भटगई ने आज ’’मिशन इन्द्रधनुष‘‘ एवं ’’राष्ट्रीय पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान‘‘ की व्यापक सफलता के लिए स्वास्थ्य एवं सम्बन्धित विभाग के अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक की तथा आवश्यक दिशा निर्देश दिये। उन्होेंने कहा कि 11 फरवरी से 18 फरवरी तक चलने वाले ’’मिशन इन्द्रधनुष‘‘ एवं 21 फरवरी से 27 फरवरी तक चलने वाले ’’पल्स पोलियों प्रतिरक्षण अभियान’’ को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग सहित सम्बन्धित विभाग पूरे मनोयोग से कार्य करें साथ ही पूर्व में हुई खामियों को दूर करते हुए अभियान का संचालन पहले से बेहतर करने का संकल्प ले ताकि कोई भी अर्ह बच्चा पोलियों की खुराक पीने एवं टीकाकरण से वंचित न रहे। सहायक आयुक्त मनोरंजन कर, क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल एवं विद्युत विभाग के अधिकारियों के बैठक में उपस्थित न होने पर उन्होंने कडी़ नाराजगी जताई तथा सीएमओ को निर्देश दिये कि जिस तिथि को  बैठक निर्धारित होती है उस दिन भी सभी सम्बन्धित विभागों के अधिकारियों को दूरभाष पर बैठक की सूचना अवश्य दी जाये। उन्होंने कहा कि यदि सभी अधिकारी बैठक में उपस्थित नहीं होगें तो को-ओर्डीनेशन नहीं बनेगा और जनता के बीच जागरुकता फैलाने के लिए सम्बन्धित विभागों का सहयोग जरुरी है क्योंकि अभियान की सफलता के लिए जागरुकता बेहद जरुरी है। उन्होंने निर्देश दिये कि 21 फरवरी को बूथ प्रजेन्टेशन बढाने के लिए स्कूली छात्र-छात्राओं की बुलावा टोलियों बनाई जाय साथ ही जागरुकता रैली निकाली जाये ताकि सभी अभिभावक अपने 0 से 05 वर्ष आयु वर्ग के बच्चों को पोलियों बूथ पर लाकर पोलियों की खुराक पिलाये। पूर्व में संचालित अभियान के डेटा में असमानता होने पर एडीएम ने डाॅ0 मनु खन्ना को निर्देश दिये कि जिस क्षेत्र का डेटा प्रस्तुत किया जाये उस क्षेत्र के सुपरवाईजर से पूरी जानकारी लेने के बाद ही डेटा एकत्रित किया जाये।
    मुख्य चिकित्सा अधिकारी एच के जोशी ने बताया कि इस बार 280863 बच्चों को पोलियों ड्राॅप पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। उन्होने बताया कि अभियान की सफलता के लिये 1281 बूथ बनाये गये है।
    बैठक में अपर सीएमओ एचएस पांगती व एसएस दुग्ताल,जिला कार्यक्रम अधिकारी  एके मिश्रा,डीपीआरओ रमेश त्रिपाठी,जिला शिक्षा अधिकारी डाॅ0पीएन सिहं व डीसी सती,डाॅ0अविनाश कुशवाह,डाॅ0वीके टम्टा,डाॅ0आरडी भट्ट,डाॅ0एवी सिंह आदि उपस्थित थे।
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad