आज दिनाँक 16 मार्च, 2016 को कुमायूं गढ़वाल चैम्बर आॅफ काॅमर्स एण्ड इण्डस्ट्री द्वारा चैम्बर हाऊस, काशीपुर में श्री अक्षत गुप्ता, जिलाधिकारी, ऊधम सिंह नगर के साथ एक बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में श्री पी एस राणा, उपजिलाधिकारी, काशीपुर भी उपस्थित थे। बैठक का संचालन केजीसीसीआई के कोषाध्यक्ष श्री नितिन अग्रवाल ने किया।


बैठक में केजीसीसीआई अध्यक्ष श्री अशोक बन्सल द्वारा अवगत कराया गया कि नगरपंचायत, महुआखेड़ागंज द्वारा क्षेत्र के उद्योगों पर असंवैधानिक रूप से गृह कर लागू कर उसकी वसूली राजस्व विभाग के माध्यम से करायी जा रही है। गृहकर के विरुद्ध महुआखेड़ागंज के उद्योगों द्वारा माननीय उच्च न्यायालय उत्तराखण्ड, नैनीताल में याचिका दायर की गयी थी जिस पर कई उद्योगोें को माननीय उच्च न्यायालय से स्टे मिल गया है। अतः बाकी उद्योगों पर गृहकर वसूली की कार्यवाही स्थगित करने हेतु तहसीलदार, काशीपुर को निर्देशित किया जाना चाहिए। इसके अतिरिक्त नगर पंचायत, महुआखेड़ा गंज द्वारा उद्योगों में प्रयुक्त होने वाले वाहनों से तहबाजारी के तहत मनमाने तरीके से की जा रही वसूली को रोकने, महुआखेड़ागंज में मुख्य मार्ग (रेलवे क्राॅसिंग से खाईखेड़ा तक) पर रेता, बजरी से भरे भारी वाहनों के आवागमन के कारण खराब हुई सड़क की उच्च गुणवत्तायुक्त तरीके से मरम्मत कराये जाने की मांग की तथा उत्तराखण्ड में सर्किल रेट बहुत ऊँचे होने के कारण पूंजी निवेश पर पड़ने वाले दुष्प्रभाव को रोकने के लिए जमीन के सर्किल रेटों को कम करने की मांग की।

केजीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्री दरबारा सिंह ने अवगत कराया कि काशीपुर में आई.आई.एम के निकट बहल्ला नदी पर स्थित पुलिया बहुत संकुचित इस पर एक ओर से ही वाहन पास होते हैं। अत्यन्त कमजोर होने के कारण यह पुलिया बार-बार क्षतिग्रस्त हो जाती है। वाहन ही नहीं अपितु पैदल लोगों को भी इस पुलिया को पार करने में अत्यन्त परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग के मानकों के अनुसार नये पुल का निर्माण तथा काशीपुर में बाजपुर रोड स्थित रेलवे क्राॅसिंग पर फ्लाईओवर का यथाशीघ्र निर्माण कराने की जिलाधिकारी से मांग की।  केजीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष श्री राजीव घई तथा वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अनुराग अग्रवाल ने भी बैठक को सम्बोधित किया।

अन्त में श्री अक्षत गुप्ता, जिलाधिकारी, ऊधम सिंह नगर ने कहा कि बहल्ला नदी पर पुल बनाने के लिए जो बाधाएं आड़े आ रही थीं उन्हें दूर कर लिया गया है। नये वित्तीय वर्ष में इसका टेण्डर होने की सम्भावना है। बाजपुर रोड रेलवे क्राॅसिंग पर फ्लाईओवर का डिजाईन रेलवे को भेज दिया गया हैहम बहल्ला के पुल एवं रेलवे क्राॅसिंग दोनों बिन्दुओं को गम्भीरता से ले रहे हैं। जमीनों के सर्किल रेटों में संशोधन करने हेतु शासन की सहमति बन गयी है। उन्होंने महुआखेड़ा में वाहनों से तहबाजारी वसूले जाने की जानकारी लेने तथा अप्रैल से उसमें संशोधन कराने का भी आश्वासन दिया। महुआखेड़ागंज के मुख्य मार्ग को उच्च गुणवत्तायुक्त तरीके से निर्माण होने तक उसकी यथाशीघ्र मरम्मत कराये जाने का भी आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि उद्योगों में श्रमिक असन्तोष के कई मामले उन्होंने आपसी सूझ-बूझ से निपटवा दिये हैं जिनकी श्रमिक एवं प्रबन्धन वर्ग दोनों ने ही सराहना की है। सीएसआर के तहत कार्यों को सम्पन्न कराने के लिए उनकी अध्यक्षता में चार सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है। इसके     माध्यम से उचित एवं आवश्यक कार्यों में ही सीएसआर फण्ड का प्रयोग किया जायेगा। उन्होंने कहा कि यदि काशीपुर के लोग उन्हें प्रस्ताव भेजें तो काशीपुर में भी रूद्रपुर एवं हल्द्वानी की तरह अम्मा कैण्टीन खुलवाई जा सकती है। उन्होंने ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए ट्रैफिक मैनेजमेण्ट प्लान बनाये जाने के बारे में भी बैठक में उपस्थित उद्यमियों को अवगत कराया।

बैठक में केजीसीसीआई के वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री अनुराग अग्रवाल, पूर्व अध्यक्ष श्री दरबारा सिंह, श्री राजीव घई, श्री विजय जिन्दल, श्री मदन मोहन जिन्दल तथा श्री पवन अग्रवाल, श्री सुरेश कुमार, श्री आलोक कुमार गोयल, श्री अभिषेक जिन्दल, श्री आर0 पी0 सिंह, कुलदीप सिंह, सुधीर मिश्रा, संजय गुप्ता, एम.एम. पन्त, श्री टी.डी. जोशी, एन.एस. चैहान, आर. के. त्रिपाठी, विकास जैन, संजय अग्रवाल, विनीत कुमार संगल, राजीव गोयल, अतुल असावा,  मुनीश बंसल, हेमन्त कौशिक, अभिलाष कमानी, योगेन्द्र जिन्दल, आर. बी. बिरादर, अपूर्व जिन्दल, तनुज अग्रवाल, हरि प्रकाश शर्मा, अजय श्रीवास्तव, संदीप गोयल, संजीव जिन्दल, सुधान्शु जिन्दल, आर. सी. उपाध्याय, निमिष अग्रवाल आदि उपस्थित थे।
A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper