सीमान्त क्षेत्र विकास योजना में किये कार्यों की डी एम् ने की समीक्षा - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, April 26, 2016

सीमान्त क्षेत्र विकास योजना में किये कार्यों की डी एम् ने की समीक्षा

रूद्रपुर 26 अप्रेल- जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता ने कहा कि अधिकारी बीएडीपी के कार्यो की गाइड लाइन का गहनता से अध्ययन कर योजना में कुछ ऐसे अभिनव कार्य शामिल करें जिससे सीमान्त क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत ग्रामों का सुनियोजित विकास हो सके। 
 
जिलाधिकारी आज कैम्प कार्यालय सभागार में सीमान्त क्षेत्र विकास योजना के अन्तर्गत वर्ष 2016-17 में विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तावित किये गये कार्यो की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अधिकारी आपसी समन्वय बनाकर ऐसे ठोस कार्य करें जिससे विकास के कार्य धरातल पर परिलक्षित हो सकें। जिलाधिकारी ने सीमान्त क्षेत्र के अन्तर्गत कौशल विकास योजना के अन्तर्गत बेहत्तर कार्य करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये । उन्होंने कहा कि कौशल विकास हेतु समय-समय पर कार्यशाला इआयोजित की जाय ताकि यहां के शिक्षित बेरोजगारों को रोजगार से जोडने के साथ ह ीवह स्वावलम्बी भी हों सकें। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिये कि सीमान्त क्षेत्र के अन्तर्गत योजनाओं को डबटेलिंग के जरिये भी कार्य सम्पादित करा सकते है । जिलाधिकारी ने जिला पर्यटन अधिकारी को निर्देश दिये कि वह योजना के अन्तर्गत साहसिक खेल कार्यक्रम के तहत तैराकी प्रशिक्षण कार्यक्रम भी शामिल करें । उन्होंने उद्योग विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि वह सिर्फ सिलाई कडाई के कार्यो के अलावा हैण्डलूम आदि रोजगारपरक कार्यो का भी योजना में शामिल करें ताकि बेरोजगार महिला/पुरूषों को रोजगार के व्यापक अवसर मिल सके। उन्होंने जिला कार्यक्रम अधिकारी अखिलेश मिश्रा को निर्देश दिये कि सामाजिक क्षेत्र कार्यक्रम में कुछ और बच्चों को मिशन आरोहण व मिशन आगाज कार्यक्रम में शािमल करें। जिलाधिकारी ने शिक्षा महकमे के अधिकारियों को निर्देश दिये कि सरपुडा ग्राम को माॅडल गांव के रूप में घोषित कर दिया गया है लिहाजा वहां के स्कूल में सोलर पावर प्लाण्ट लगाये जाने के प्रयास किये जाय इस बावत जिलाधिकारी ने उरेडा के अधिकारी को सोलर पावर प्लाण्ट के लिये प्रस्ताव बनाने की बात कही । उन्होंने सीएमओ डाॅ0 एचके जोशी को निर्देश दिये कि वह सीमान्त क्षेत्र के कार्यो के लिये रेडक्रास संस्था से समन्वय कर कार्य करें। उन्होंने स्वजल के अधिकारी को निर्देश दिये कि मिशन स्वामिभान के अन्तर्गत कार्यो में तेजी लाते हुये पूरे जनपद में सभीघरों को शौचलय से जोडे । जिलाधिकारी ने लोहिया हैड में सोलर पावर प्लाण्ट लगाये जाने तथा झनकइयां पुलिस चैकी में शौचालय निर्माण कराये जाने के निर्देश दिये। 
बैठक में सीडीअीे डाॅ0 आशीष कुंमार श्रीवास्तव,पीडी बाल कृष्ण,सीएमओ डाॅ0 एचके जोशी, समेत विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad