रूद्रपुर 15 जून- जिलाधिकारी डा0 आशीष श्रीवास्तव द्वारा आज सिडकुल के उद्योगपतियों से एक मुलाकात बैठक की। उन्होने कहा जनपद में उद्योगपतियो को अच्छा  माहौल मिले इसके लिए प्रयास किये जायेंगे ताकि उद्योगपति अपने उद्योगो को आगे बढाने मे कामयाब रहे। उन्होनें कहा उद्योगो के कार्यो मे जहां पर परेशानी आ रही है, प्राथमिकता के आधार पर उनकी समस्याओ का समाधान किया जायेगा। उन्होने कहा उद्योगो मे अच्छा माहौल बनने के साथ-साथ यहां के बेरोजगार लोगो को भी रोजगार मिलना चाहिए। उन्होने कहा उद्योगपतियों के समस्याओ के समाधान हेतु उद्योग बन्धु की बैठक के साथ ही प्रशासन के अधिकारियों व उद्योगपतियो की बैठक प्रत्येक 02 माह मे की जायेगी ताकि उद्योगपतियों से प्रशासन क्या चाहता है व उद्योगपति प्रशासन से क्या चाहते है दोनो ही बाते निकलकर सामने आ सके। जिलाधिकारी ने कहा जनपद के विकास के लिए उद्योगपतियो का सहयोग आवश्यक है। 
 
जिलाधिकारी ने कहा पूर्व जिलाधिकारी का सपना राजकीय चिकित्सालय को आधुनिक सुविधाओ से जोडने का था। उन्होने कहा उनके सपने को हर हाल में पूर्ण किया जायेगा, इसमे उद्योगपतियो से भी सीएसआर के अन्तर्गत सहायता ली जायेगी। उन्होेने बताया बजाज आटो लिमिटेड द्वारा जिला चिकित्सालय के आधुनिकीकरण हेतु पूर्व में 25 लाख रूपये दिये गये थे। उन्होने कहा अन्य उद्योगपति भी सहायता करने के लिए आगे आये ताकि जिला चिकित्सालय में ईसीजी मशीन, एक्स-रे, फिल्म, आटोमेटिक प्रोसेसर, अल्ट्रा साउण्ड मशीन प्रोव व नेत्र विभाग हेतु आॅखों के परीक्षण हेतु आधुनिक मशीने लगाई जा सके। उन्होने कहा शीघ्र ही लोगो को कम दरो पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए विकास भवन, जिला चिकित्सालय सितारगंज व काशीपुर में कैंटीन खोली जायेंगी। स्वयं सहायता समूहोे के लोगो को रोजगार मिले इसके लिए इन कैंटीनो का संचालन स्वयं सहायता समूहों द्वारा ही कराया  जायेगा। उन्होने कहा इन कैंटीनों में बर्तन, फर्नीचर आदि मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने हेतु उद्योगपति आगे आये ताकि गरीबो व सिडकुल में कार्य करने वाले श्रमिको को कम दर पर अच्छा भोजन मिल सके। 
केजीसीसीआई के अध्यक्ष अशोक बंसल ने कहा उद्योगपति इन कार्यो में प्रशासन का पूरा साथ देंगे। उन्होने कहा उद्योगो की ओर से शीघ्र ही जिला चिकित्सालय में वाटर कूलर लगाये जायेंगे। इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीप्ती वैश्य, गौरव चटवाल, दरबारा सिंह, विरेन्द्र कुमार, अजय राय, संतोष कुमार, अजय तिवारी, बीपी सिहं, रोहित चैधरी, जेबी सिंह, विकास कुमार, कुलदीप सिंह, अनुप सिंह, संतोष सिह सहित अनेक उद्यमी उपस्थित थे। 

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper