पद ग्रहण करने के उपरान्त जिलाधिकारी ने किया कार्यालयों का निरिक्षण - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Wednesday, June 8, 2016

पद ग्रहण करने के उपरान्त जिलाधिकारी ने किया कार्यालयों का निरिक्षण

रुद्रपुर 08 जून - जनपद के जिलाधिकारी पद का चार्ज ग्रहण करने के उपरान्त जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट स्थित सभी कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने संयुक्त कार्यालय, पूर्ति, षस्त्रगार, निर्वाचन, भूलेख, नजारत, माल अभिलेखागार, खनन, मनोरंजन, चकबन्दी कार्यालय सहित कलक्ट्रेट के विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण कर कर्मचारियों की उपस्थिति एवं उनके द्वारा सम्पादित किये जाने वाले कार्याें की जानकारी हासिल की। जिलाधिकारी द्वारा अवगत कराया गया कि वह 09 जून से पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 01 बजे तक कलक्टेªट स्थित जिलाधिकारी कार्यालय में बैठकर जन समस्याओं को सुनेगें। 
 
औचक निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों/कर्मचारियों को निर्देष दिये कि वे निर्धारित समय पर कार्यालयों में उपस्थित होकर ईमानदारी पूर्वक अपने दायित्वों का निर्वह्न करें। उन्होंने निर्देष दिये कि विभिन्न पटलों से जो भी रिपोर्ट मांगी जाती है वे जिलाधिकारी कार्यालय में समय पर उपलब्ध करा दी जाय। संयुक्त कार्यालय के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने षिकायत सहायक अमित वर्मा को निर्देष दिये कि जो भी षिकायतें प्राप्त होती हैं उनकी प्राप्ति एवं निराकरण की तिथि षिकायत पंजिका में अवष्य दर्ज की जाय। साथ ही षिकायत/समस्या के निराकरण की सूचना भी शिकायतकर्ता को अवष्य दी जाये। निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने प्रभारी कलक्ट्रेट को निर्देश दिये कि कलक्ट्रेट स्थित सभी कार्यालयों एवं बरामदों में उचित साफ-सफाई रखी जाये। इधर-उधर पान के पीक के छीटे देखकर उन्होंने कडी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने ओसी को निर्देश दिये कि कार्यालयों में सफाई व्यवस्था बनाये रखने हेतु कार्यालय प्रबन्धकों की जिम्मेदारी तय की जाये। उन्होंने कहा कि जिस कार्यालय के आस-पास पान पीक के छीटें दिखाई दें उस कार्यालय प्रबन्धक पर जुर्माना ठोका जाये। साथ ही उन्होंने कहा कि कलक्ट्रेट परिसर में किसी भी व्यक्ति द्वारा धूम्रपान किया जाना वर्जित किया जाये और धूम्रपान निशेध सम्बन्धी स्लोगन लिखे पोस्टर कार्यालयों के आस-पास चस्पा किये जायें। उन्होंने फील्ड वर्क पर गये हुए अधिकारियों/कर्मचारियों की लोकेशन जानने के लिए अज्ञात फरियादी बनकर दूरभाष  पर बात की। कैंटीन निरीक्षण के दौरान  कैंटीन में फैली गन्दगी व अव्यवस्था देखकर जिलाधिकारी ने अप्रसन्नता जाहिर की। उन्होंने कैन्टीन ठेकेदार को 05 दिन का समय देते हुए साफ-सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देष दिये। 
इस अवसर पर प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट चन्द्र सिंह इमलाल, ओएसडी नन्दन सिंह सुपयाल, प्रषासनिक अधिकारी धर्मसिंह राणा व गोपाल दत्त पाण्डे आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad