’मिशन आगाज‘‘ को जारी रखेंगे वर्तमान जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, June 9, 2016

’मिशन आगाज‘‘ को जारी रखेंगे वर्तमान जिलाधिकारी

रुद्रपुर 09 जून - दिवंगत जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता के निधन से शौक संतृप्त’ ’मिशन आगाज‘‘ के तहत शिक्षा ग्रहण करने वाले बच्चों को सांत्वना देने हेतु वर्तमान जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव पहाडगंज स्थित मलिन बस्ती पंहुचे। वर्तमान जिलाधिकारी से मिलकर बच्चे एवं उनके अभिभावक व अध्यापकगण फफक-फफक कर रो पडे। जिलाधिकारी ने बच्चों को आष्वासन दिया कि उनकी पढाई को नहीं रोका जायेगापूर्व जिलाधिकारी श्री गुप्ता ने जो मिशन चलाया है वह हर हाल में जारी रहेगा। श्री गुप्ता ने जो कार्य शुरु किये हैं उन्हें अन्जाम तक ले जाया जायेगा, यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देष दिये कि जनपद की सभी मलिन बस्तियों का पुनः सर्वें कर कूडा बीनने एवं भीख मांगने वाले बच्चों को चिहिन्त किया जाये और उन्हें ’’मिशन आगाज’’ के तहत संचालित कलेक्षन सेण्टरों में पढने हेतु लाया जाये। इन बच्चों को कलेक्षन सेण्टर में लाने व अवकाष के उपरान्त घर ले जाने हेतु वाहनों की व्यवस्था की जाये। उन्होंने कहा कि षीघ्र ही इन बच्चों के लिए भ्रमण कार्यक्रम की योजना बनाई जाये जिसके तहत बच्चों को जनपद में स्थित विभिन्न इण्डस्ट्रीज एवं सरकारी कार्यालयों/भवनों का भ्रमण कराया जाये ताकि बच्चे इन स्थानों पर होने वाली गतिविधियों को देखकर पढने के लिए प्रेरित हो और कुछ करने कुछ बनने का ख्वाब अपने मन में पाले। साथ ही उन्होंने  कहा कि जिन बच्चों की किसी कारणश  पढाई छूट गई हैं उन बच्चों को भी मिशन आगाज से जोडा जाए। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से आग्रह किया कि वे बच्चों को स्कूल अवष्य भेजे। बच्चों की पढाई बाधित न होने दें। उन्होंने बच्चों के अभिभावकों को आष्वासन दिया कि उन्हंे स्वरोजगार की स्थापना हेतु प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के अन्तर्गत लोन दिलवाया जायेगा ताकि वे अपना स्वयं का रोजगार शुरु कर सकें। साथ ही उन्हें अन्य सरकारी योजनाओं से भी लाभान्वित किया जायेगा।
 
       जिलाधिकारी ने कहा कि पूर्व जिलाधिकारी श्री गुप्ता का सपना था कि जनपद की मलिन बस्तियों में निवासरत कूड़ा बीनकर व भीख मांगकर जीविकोपार्जन करने वाले बच्चों के हाथों में कलम व किताब हों। ये बच्चें स्कूल जाकर शिक्षा ग्रहण करें। इस सपने को साकार रुप देने के लिए श्री गुप्ता ने ’’मिशन आगाज‘‘ का शुभारम्भ 01 जनवरी 2016 को रुद्रपुर शहर से किया। जिसके तहत आज कूडा बीनकर एवं भीख मांगकर जीविकोपार्जन करने वाले 49 बच्चें शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं जिसमें 29 बच्चें विकास खण्ड रुद्रपुर में एवं 20 बच्चें विकास खण्ड काशीपुर में संचालित कलेक्षन सेण्टर में शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं। उन्होंनें कहा कि श्री गुप्ता के इस सपने को अन्जाम तक पहुंचाया जायेगा। मिषन आगाज हमेशा  जारी रहेगा। 
  इस दौरान सभी ने दो मिनट का मौन रखकर दिवंगत जिलाधिकारी अक्षत गुप्ता की आत्मा की षान्ति एवं उनके परिवार जनों को इस असहनीय दुःख को सहने की षक्ति प्रदान करने की ईष्वर से प्रार्थना की।  
इस अवसर पर जिला षिक्षा अधिकारी डीसी सती, खण्ड शिक्षा अधिकारी गुंजन अमरोही, अध्यापिका गायत्री पाण्डे व फयाज, फिल्मकार नाहिद खान आदि उपस्थित थे।

A Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad