रुद्रपुर 25 जुलाई - जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय परिसर में खुलने वाली इन्दिरा अम्मा कैन्टीन की व्यवस्थाओं को दुरुस्त किये जाने हेतु जिलाधिकारी डा0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव ने आज कैन्टीन का निरीक्षण कर सम्बन्धित अधिकारियों को आवष्यक दिशा  निर्देष दिये। उन्होने प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक आरके पांडे को निर्देष दिये कि कैन्टीन में विद्युत व्यवस्था सहित सभी आवष्यक उपकरणों,फर्नीचर व भोजन बनाने तथा परोसे जाने के सभी साधनों की व्यवस्था आज ही कर ली जाय। 

उन्होने कहा कि कैन्टीन के समीप ‘‘इन्दिरा अम्मा कैन्टीन’’ लिखा हुआ साइन बोर्ड चस्पा किया जाय साथ ही कैन्टीन में बनने वाले व्यंजनों की सूची मूल्य सहित चस्पा की जाय। उन्होंने एपीडी रमा गोस्वामी को निर्देष दिये कि भोजन बनाने के सभी संसाधन प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक के सुपुर्द कर दिये जाय तथा प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक द्वारा ये  संसाधन कैन्टीन का संचालन करने वाले महिला स्वंय सहायता समूह को दिये जाय। जिलाधिकारी ने रमा गोस्वामी को निर्देष दिये कि इस कैन्टीन में स्वंय सहायता समूह द्वारा  निर्मित तराई ब्राण्ड के उत्पादों को भी विक्रय हेतु रखा जाय। बता दें कि जेएलएन जिला चिकित्सालय परिसर में स्थित दुकान को जिलाधिकारी श्रीवास्तव के निर्देष पर इन्दिरा अम्मा कैन्टीन के रूप में विकसित किया जा रहा है ताकि चिकित्सालय में उपचार हेतु आने वाले मरीजो एवं उनके तीमारदारांे को गुणवत्तायुक्त भोजन सस्ते दामों में मिल सकें। चिकित्सालय परिसर में भोजनालय की व्यवस्था नही थी जिससे लोगों को भोजन हेतु इधर-उधर भटकना पडता था किन्तु अब जिलाधिकारी के प्रयासो से चिकित्सालय परिसर में ही कैन्टीन व्यवस्था का षुभारम्भ षीघ्र ही होने जा रहा है। चिकित्सालय परिसर में इन्दिरा अम्मा कैन्टीन के स्थापित होने से मरीजो व उनके तीमारदारो सहित महिला स्वंय सहायता समूहों को भी फायदा मिलेगा। चिकित्सालय में आने वाले मरीजो व उनके तीमारदारो को गुणवत्तायुक्त भोजन कम दामों में मिलेगा वही स्वंय सहायता समूह की महिलाओं को रोजगार मिलेगा।
      इस अवसर पर डीडीओ आरसी तिवारी,एपीडी रमा गोस्वामी,प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक आरके पांडे व अमिता उप्रेती,कमलजीत आदि उपस्थि थे। 
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper