रुद्रपुर 25 जुलाई - जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने कलक्ट्रेट स्थित एपीजे अब्दुल कलाम सभागार में पुलिस, राजस्व, अभियोजन, आपूर्ति, मनोरंजन, आबकारी, परिवह्न आदि विभागों के कार्यों की विभागवार समीक्षा की। जिलाधिकारी ने जनपद में वाह्न चोरी, डकैती, मर्डर व महिला अपराधों की दर में वृद्वि होने पर कडी नाराजगी जाहिर की। उन्होंने एएसपी पंकज भट्ट को निर्देश  दिये कि जनपद में बढते अपराधों पर लगाम लगाने हेतु ठोस कार्ययोजना तैयार की जाये। उन्होने कहा कि जनपद में महिला अपराधों में वृद्धि चिन्ता का विषय है। उन्होने कहा कि महिला अपराधों को रोकने हेतु घरेलू हिंसा के तहत दर्ज शिकायतों को गम्भीरता से लिया जाय तथा अपराधियों के विरूद्ध कडी कार्यवाही की जाय। उन्होंने कहा कि महिला अपराधों के तहत दर्ज शिकायतों के निस्तारण हेतु पुलिस विभाग द्वारा निर्भया शैल का भी सहयोग लिया जाय। उन्होने कहा कि चोरी जैसी घटनाओं को रोकने के लिये पुलिस द्वारा रात्रि गस्त बढायी जाय साथ ही महत्वपूर्ण स्थानों पर व्यापारियों का सहयोग लेकर सीसी टीवी कैमरे लगाये जाय। उन्होंने एएसपी को निर्देष दिये कि राज्यपाल व मुख्यमंत्री द्वारा सन्दर्भित षिकायतों का निस्तारण अभियान चलाकर 15 दिन के भीतर कर दिया जाय। जनपद में एटीएम के माध्यम से दूसरे के खाते से धनराशि  निकाले जाने की घटनाओं के बढने पर उन्होने एडीएम रवनीत चीमा को निर्देष दिये कि दूर संचार कम्पनियों के संचालकों के साथ बैठक कर लोगों को जागरूक करने हेतु यह संदेष जारी किया जाय कि मोबाईल अथवा दूरभाश  पर किसी भी व्यक्ति द्वारा एटीएम नम्बर की जानकारी उपलब्ध न करायी जाय। उन्होंने पुलिस,राजस्व व परिवहन विभाग के अधिकारियो को निर्देष दिये कि अवैध खनन को रोकने के लिये प्रभावी कार्यवाही की जाय साथ ही की गई कार्यवाही आईपीसी बुक में भी दर्ज की जाय। उन्होने कहा कि जनता के बीच यह संदेष जाना चाहिये कि कानून ही सर्वोपरि है। 

उन्होने निर्देष दिये कि हेलमेट पहनों अभियान को सफल बनाने के लिये पुलिस,राजस्व एवं परिवहन विभाग द्वारा सघन चैकिगं लगातार जारी रखी जाय। साथ ही पेट्रोल पम्पों पर भी पैनी नजर रखी जाय ताकि बिना हेलमेट पहने दुपहिया वाहन चालकों को पेट्रोल बिलकुल न मिलने पाय। उन्होंने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देष दिये कि सभी शिक्षण संस्थानो में भी हेलमेट पहनों अभियान चलाया जाय तथा बच्चों को हेलमेट पहनने के लिये जागरूक किया जाय। जिलाधिकारी ने तहसील स्तर पर लम्बे समय से लम्बित पडे वादों को देखकर कडी नाराजगी जताई। उन्होने सभी उप जिलाधिकारियों को निर्देष दिये कि नियमित रूप से कोर्ट में बैठकर वादों का निस्तारण किया जाय। उन्होने कहा कि धारा 107,109,116 व 133 के वादों का निस्तारण दो माह के भीतर हर हाल में कर दिया जाय। उन्होने डीजीसी राजस्व व एडीजीसी को निर्देष दिये कि तहसील स्तर पर निस्तारित व अनिस्तारित वादों की मासिक रिपोर्ट तैयार की जाय ताकि तहसील स्तर पर प्रत्येक माह निस्तारित होने वाले वादों की सही-सही जानकारी प्राप्त हो सकें। जिलाधिकारी ने सहायक आयुक्त मनोरंजन कर को निर्देष दिये कि जनपद के ग्रामीण क्षेत्रों में सेट टाप बाक्स लगाने का कार्य तीव्र गति से किया जाय ताकि दिसम्बर माह से पूर्व सेट टाप बाक्स लगाने का कार्य पूर्ण हो सकें। उन्होने टीवी चैनलों के माध्यम से हेलमेट पहनों लिखे स्लोगन चलाये जाने के निर्देष दिये। जिलाधिकारी ने जिला आबकारी अधिकारी को निर्देष दिये कि अधिक मूल्य पर मदिरा बेचने वालों व अवैध शराब का धंधा करने वालों के खिलाफ सघन चैकिंग की जाय। उन्होंने एडीएम रवनीत चीमा को निर्देष दिये कि एआरटीओ कार्यालय की कार्य प्रणाली व सफाई व्यवस्था का जायजा लेने के लिये औचक निरीक्षण किया जाय।
      बैठक में एडीएम रवनीत चीमा,एएसपी पंकज भट्ट,प्रभारी अधिकारी कलक्ट्रेट चन्द्र सिंह इमलाल,उप जिलाधिकारी एपी बाजपेयी,ऋचा सिंह,पूरन सिंह राणा,दयानंद सरस्वती,अनिल षुक्ला व एचएस मर्तोलिया,जिला आबकारी अधिकारी राजीव चैहान,जिला पूर्ति अधिकारी विपिन कुमार,वरिश्ठ प्रषासनिक अधिकारी धरम सिंह राणा व गोपाल दत्त पांडे सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।    

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper