देश की आजादी का पर्व धूमधाम से मनाया जायगा -जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Monday, August 8, 2016

देश की आजादी का पर्व धूमधाम से मनाया जायगा -जिलाधिकारी

रूद्रपुर 08 अगस्त - आगामी 15 अगस्त को देश  का स्वतन्त्रता दिवस धूमधाम से मनाये जाने की तैयारियों के सम्बन्ध में कलक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। जिलाधिकारी नेे कहा कि 15 अगस्त को देश की आजादी का पर्व जनपदभर में धूमधाम से हर्षोल्ललास पूर्वक मनाया जायगा। उन्होंने कहा कि मुख्य कार्यक्रम जिला मुख्यालय पर पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउण्ड में आयोजित होगें। पुलिस लाईन स्थित परेड ग्राउण्ड में मुख्य अतिथि द्वारा ध्वजा रोहण किया जायेगा व इसके उपरान्त वृक्षारोपण किया जायेगा। तदुपरान्त स्कूली छात्र-छात्राओं, एनएसएस, मिशन आगाज के बच्चों व सेवायोजन विभाग द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जायेंगी। इस अवसर पर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को भी सम्मानित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में जिला मुख्यालय सहित सभी तहसीलों व ब्लाक स्तर पर भी कार्यक्रम आयोजित किये जायेगें। सभी सरकारी कार्यालयों में प्रातः 09 बजे से ध्वजा रोहण किया जायेगा, साथ ही वृक्षारोपण भी किया जायेगा। जबकि कलक्ट्रेट परिसर में प्रातः 09.30 बजे ध्वजा रोहण किया जायेगा। उन्होंने कहा कि 14 अगस्त व 15 अगस्त को सांय 06 बजे से रात्रि 11 बजे तक जनपद स्थित सभी सरकारी भवनों/इमारतों/स्वतंत्रता संग्राम के ऐतिहासिक स्मारकों को दूधिया बल्बों से प्रकाषमान किया जायेगा। 15 अगस्त को दोपहर 12 बजे से बाल सुधार गृह, स्वाधार केन्द्र,कुश्ठ आश्रमों व सरकारी चिकित्सालयों में मिश्ठान व फल वितरण भी किया जायेगा। 

इस दौरान जिलाधिकारी ने  शिक्षा विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिये कि 15 अगस्त को प्रातः 06 बजे से प्रातः 07 बजे तक स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा प्रभात फैरी निकाली जाय तथा सभी शिक्षण संस्थानों में देशभक्ति पर आधारित सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाय व सचिव मण्डी समिति द्वारा स्कूली छात्र-छात्राओं में मिश्ठान का वितरण करवाया जाये। उन्होंने कहा कि सभी शिक्षण संस्थानों में पाॅलीथीन उन्मूलन, यातायात सुरक्षा व स्वच्छता विशय पर चित्रकला प्रतियोगिता का आयोजन किया जाय। उन्होंने निर्देष दिये कि 12 अगस्त को षिक्षकों की क्वीज प्रतियोगिता का आयोजन किया जाय। उन्होंने निर्देष दिये कि स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सभी नगर निगम/नगर पालिका/नगर पंचायतों में 01 माह तक विशेष  सफाई अभियान चलाया जाय। उन्होंने नगर निकायों के अधिकारियों को निर्देष दिये कि सार्वजनिक स्थानों में 15 अगस्त से पूर्व साफ-सफाई कर ली जाये। साथ ही जनपद स्थित शहीद स्थलों व महान पुरुषों  की मूर्तियों में रंग रोगन का कार्य भी 15 अगस्त से पूर्व ही कर लिया जाय। उन्होंने एमएनए दीप्ति वैष्य को निर्देष दिये कि 12 अगस्त को नगर निगम रुद्रपुर के सभी वार्डों में सफाई अभियान चलाया जाये। इस अभियान को सफल बनाने के लिए प्रत्येक वार्ड में अधिकारियों की तैनाती की जाये तथा सफाई कार्य के सम्पादन के लिए अधिकारियों को सफाई कर्मचारी उपलब्ध करायें जायें। जिलाधिकारी ने सभी कार्यालयाध्यक्षों को निर्देष दिये कि वे अपने-अपने कार्यालयों में 09 अगस्त से ही सफाई अभियान का प्रारम्भ कर दें।उन्होेंने जिला क्रीडा अधिकारी को निर्देष दिये कि 14 अगस्त को क्रास कन्ट्री रेस व अन्य खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जाय। जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य पर सबसे अच्छा कार्य करने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ट्राफी देकर सम्मानित किया जायेगा। साथ ही ग्रामीण स्वच्छता के क्षेत्र में अच्छा कार्य करने वाले अधिकारी/ कर्मचारी व ग्राम प्रधानों को भी सम्मानित किया जायेगा। जिलाधिकारी ने मिषन पोशण आरोहण से जुडे अधिकारियों को निर्देष दिये हैं कि वे 13 अगस्त को सम्बन्धित आंगनबाडी केन्द्रों पर पहुंचकर गोद लिये हूए अतिकुपोशित/कुपोशित बच्चों का वजन परीक्षण करवाने के साथ ही पोशक आहार किट का भी वितरण करें।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी दीप्ति वैष्य व रवनीत चीमा, पीडी बालकृश्ण, डीडीओ आरसी तिवारी, एएसपी पकंज भट्ट, जिला षिक्षा अधिकारी पीएन सिंह व डीसी सती, जिला क्रीडा अधिकारी सुरेष चन्द पाण्डे, जिला सेवायोजन अधिकारी अनुभा जैन, मुख्य प्रषासनिक अधिकारी धरम सिंह राणा, मुख्य कृशि अधिकारी पीके सिंह, जिला उद्यान अधिकारी रतन सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे। 

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad