रूद्रपुर 31 अगस्त- जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव अरूण वोहरा ने बताया कि (नालसा) राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकरण की (बच्चों की मैत्रीपूर्ण विधिक सेवायें और उनके संरक्षण के लिये विधिक सेवायें) योजना में गठित सम्प्रेक्षण एवं किशोर गृह समिति के अन्तर्गत रूद्रपुर स्थिति राजकीय सम्प्रेक्षण गृृह भदईपुरा का वीते रोज (30 अगस्त) को जिला न्यायाधीश पीएस दुग्ताल ने निरीक्षण किया। श्री दुग्ताल ने सम्प्रेक्षण गृृह में निरूद्ध किये गये 09 विधि विवादित किशोरगणों के सम्बन्ध में तथा उनकेा उपलब्ध कराये गये विस्तर,कपडा,भोजन एवं साफ सफाई के बारे में विस्तार से जानकारी प्राप्त की। 

श्री वोहरा ने बताया कि विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से विधि विवादित किषोरगणों के लिये निःषुल्क माइक्रो लीगल लीट्रेसी कैम्प भी आयोजित किया गया। जिसमें विधि विवादित किषोरों को (बालकों की देख रेख और संरक्षण)अधिनियम के सम्बन्ध में भी विस्तार से जानकारी भी दी गई । पैनल अधिवक्ता दलजीत सिंह ने बताया कि सभी 18 वर्ष तक के किशोरो को उनके मामले में पैरवी हेतु प्राधिकरण की ओर से निःशुल्क अधिवक्ता उपलब्ध कराये जाते है। श्री वोहरा ने बताया कि इस मौके पर कानूनी ज्ञान माला पुस्तकों को निःषुल्क वितरण किया गया। उन्होंने बताया कि राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण नैनीताल के टोल फी्र नं0-1800 180 4000  पर निःषुल्क कानूनी जानकारी प्राप्त की जा सकती है । कैम्प में जिला समाज कल्याण अधिकारी कुमारी वर्षा  के अलावा अन्य लोग उपस्थित थें।
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel