संक्रामक रोगों से निजात पाने के लिये जिला चिकित्सालय पूरी तरह से मुस्तैद - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Thursday, September 1, 2016

संक्रामक रोगों से निजात पाने के लिये जिला चिकित्सालय पूरी तरह से मुस्तैद

रूद्रपुर 01 सितम्बर-जवाहर लाल नेहरू जिला चिकित्सालय के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक डा0 टीसी पंत ने बताया है कि वाईरल फीवर व अन्य संक्रामक रोगों से निजात पाने के लिये जिला चिकित्सालय पूरी तरह से मुस्तैद है। उन्होंने बताया कि मच्छरों के प्रकोप से फैलने वाले डेंगू रोग से पीडित अभी कोई डेगू रोगी चिकित्सालय में भर्ती नही हुआ है। डाॅ0 पंत ने बताया कि वाईरल फीवर से पीडित जो रोगी चिकित्सालय में आ रहे है उनके ब्लड जांच में डेगू रोग की पुश्टि नही हो रही है। उन्होंने कहा कि यदि चिकित्सालय में कोई डेगू प्रभावित मरीज आते है तो जिला चिकित्सालय रोग से निपटने के लिये पूरी तरह सतर्क है तथा डेगू रोगी के लिये अलग से वार्ड भी बनाया गया है। उन्होंने कहा कि हांलाकि भविश्य में डेगू रोग पीडितों से इंकार नही किया जा सकता है क्योकि बरसात के मौसम में डेगू समेत संक्रामक रोग बढने की प्रबल संभावना रहती है। इस लिहाज से जिला चिकित्सालय ने रोग प्रतिरोधक दवाओं की पर्याप्त व्यवस्था के साथ ही पूरी व्यवस्थायें मुस्तैद कर ली है। उन्होंने मौसम के मदृृदेनजर लोगों से रोगो के प्रति एहतियात बरतने तथा सतर्क रहने की अपील की है। डा0 पंत ने जनता से  आग्रह किया है वह साफ सफाई पर विषेश ध्यान दिया जाय तथा घर के आस पास पानी एकत्रित न होने दे,कूलर आदि की नियमित सफाई करें,एकत्रित पानी में केरोसिन डाले किसी प्रकार के बुखार आदि के लक्षण पाये जाने पर तत्काल चिकित्सालय में सम्पर्क करें। 
 
म्ुाख्य चिकित्सा अधीक्षक डाॅ0 अमिता उप्रेती ने बताया कि वाइरल फीवर आदि से ग्रसित जो रोगी चिकित्सालय में आ रहे है उनका नियमित रूप से उपचार मुहैया कराया जा रहा है। उन्होंने जनता से अपील की है कि भ्रामक सूचना व अफवाह पर ध्यान न दें बल्कि अपने स्वास्थ्य के सरंक्षण के प्रति पूरी तरह से जागरूक रहे । बीमारियों से बचने के लिये साफ सफाई के प्रति सचेत रहे तथा वासी भोजन,सडे गले फल,सब्जी आदि के प्रयोग से बचें।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad