पूर्व जिलाधिकारी के नाम पर ’’अक्षत भवन’’ रेन बसेरे की रखी गई नीवं - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Tuesday, September 20, 2016

पूर्व जिलाधिकारी के नाम पर ’’अक्षत भवन’’ रेन बसेरे की रखी गई नीवं

रूद्रपुर 20 सितम्बर - पूर्व जिलाधिकारी स्व0 अक्षत गुप्ता द्वारा जवाहर लाल नेहरु जिला चिकित्सालय परिसर में मरीजो के तीमारदारों के विश्राम हेतु पूर्व में जिस रेन बसेरे की नींव रखी गई थी, आज उसी रेन बसेरे का लोकार्पण पूर्व जिलाधिकारी स्व0 गुप्ता की धर्मपत्नी सेनानायक रिद्धिम अग्रवाल एवं वर्तमान जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष कुमार श्रीवास्तव ने फीता काटकर किया। इस रेन बसेरे का नाम पूर्व जिलाधिकारी स्व0 गुप्ता के नाम पर ’’अक्षत भवन’’ रखा गया है। इस 17 बेड के रेन बसेरे का निर्माण बजाज आटो लिमिटेड के सौजन्य से किया गया है।  
 
 
     इस अवसर पर जिलाधिकारी डाॅ0 आशीष  कुमार श्रीवास्तव ने कहा कि पूर्व जिलाधिकारी स्व0 गुप्ता ने हमेषा गरीबों के हित में कार्य किया है। स्व0 गुप्ता द्वारा जिला चिकित्सालय को आधुनिक चिकित्सालय बनाने की मुहिम छेडी गयी थी, जिसे साकार रुप देने के लिए जिला प्रशासन प्रयासरत है। जिला चिकित्सालय को सभी आधुनिक सुविधाओं से लेस करने के लिए प्रयास जारी हैं। इस  कार्य में सरकारी एवं गैर सरकारी संस्थाओं द्वारा भी सहयोग प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिला चिकित्सालय में रेन बसेरे के बन जाने से दूर-दराज से आने वाले मरीजों के तीमारदार रात्रि विश्राम कर सकेगें। उन्होंनेंकहा कि गरीबों के हितो को दृश्टिगत रखते हुए जिला चिकित्सालय में ठहरने के साथ ही भोजन की व्यवस्था भी की गई है। उन्होंने कहा कि कुछ दिन पूर्व जिला चिकित्सालय परिसर में इन्दिरा अम्मा कैंटीन का भी शुभारम्भ किया गया है जहां लोगों को सस्ते दामों में गुणवत्ता युक्त भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है। जिलाधिकारी ने कहा कि स्व0 गुप्ता द्वारा जनपद में कुपोशित बच्चों के लिए ’’मिशन पोषण आरोहण‘‘ एवं कूडा बीनने वाले बच्चों को शिक्षा की मुख्य धारा से जोडने के लिए ’’मिशन आगाज’’ कार्यक्रम भी चलाये गये। उन्होंने कहा कि मिशन पोषण आरोहण के माध्यम से जनपद के सभी कुपोशित बच्चों को हर माह पोशक आहार वितरित किया जा रहा है और मिशन आगाज के माध्यम से कूडा बीनने व भीख मांगकर जीविकोपार्जन करने वाले बच्चों को स्पेशल कक्षाएं चलाकर शिक्षित किया जा रहा है। 
    इस अवसर पर प्लांट हेड बजाज आटो लि0 आशुतोश शर्मा, बजाज आटो लि0 से नेत्रपाल सिंह,  अरुण टांेक, अविनाश कुमार, मिलिन्द हुण्डेकर व जेएस नयाल, जिला चिकित्सालय से डाॅ0 राजेन्द्र कुमार पाण्डे, डाॅ0 अमिता उपे्रती, डाॅ0 अजयवीर सिंह, डाॅ0 एलएस टोलिया व हेम चन्द्र आदि उपस्थित थे।


Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad