उद्योग मित्रों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाय-जिलाधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Friday, September 9, 2016

उद्योग मित्रों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाय-जिलाधिकारी

रूद्रपुर 09 सितम्बर - जिलाधिकारी डाॅ0 आषीश कुमार श्रीवास्तव  ने अधिकारियों का निर्देष दिये कि उद्योग मित्रों की समस्याओं का प्राथमिकता के आधार पर समाधान किया जाय। उन्होंने कहा कि पंतनगर औद्योगिक क्षेत्र में सडक, बिजली, पार्किंग स्थल व ईएसआई हास्पिटल आदि मूलभूत सुविधाओं के निर्माण हेतु ठोस कार्ययोजना बनाई जाय ताकि औद्योगिक विकास को बढावा मिल सके। साथ ही उन्होंने कहा कि जो निर्माण कार्य प्रगति पर चल रहे हंै उनमें तेजी लायी जाय ताकि निर्माण कार्य शीघ्र पूर्ण हो सके। उन्होंने निर्देष दिये कि उद्योग मित्रों द्वारा जिन विभागों से सम्बन्धित समस्याएं बैठक में रखी जाती हैं उन विभागों के अधिकारी अनिवार्य रुप से बैठक में उपस्थित रहें। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारी नगर पंचायत महुआखेडांगज के बैठक में उपस्थित न होने पर एक माह का वेतन रोकने की संस्तुति दी। 
 
जिलाधिकारी जिला उद्योग केन्द्र सभागार में आयोजित बैठेक में बोल रहे थे। बैठक में उद्योग मित्रों द्वारा सडक, बिजली, पानी, जल निकासी, षौचालय निर्माण, सीईटीपी प्लान्ट के स्थापना कार्य के षीघ्र पूरा किये जाने, ईएसआई चिकित्सालय की स्थापना आदि मुद्दे प्रमुखता से उठाये गये। उद्योग मित्रों द्वारा अवगत कराया गया कि पंतनगर औद्यांेगिक क्षेत्र में वाह्नों की पार्किंग हेतु स्थान निर्धारित किया गया है परन्तु उस पर कोई कार्य नहीं हो रहा है और वाह्न औद्योगिक ईकाईयों के सामने खडे हो जाते हैं । इस पर जिलाधिकारी ने आरएम सिडकुल को निर्देष दिये कि पार्किंग स्थल का षीघ्र निर्माण किया जाय ताकि वाह्न पार्किंग स्थल पर पार्क हो सकें। उद्योग मित्रों ने बताया कि पंतनगर स्थित सिडकुल के सेक्टर 09 में  सडक कच्ची एवं संकरा है और सडक किनारे स्थित विद्युत पोल भी खराब अवस्था में हैं तथा वर्शा के कारण होने वाले जलभराव की निकासी की भी उचित व्यवस्था नहीं है। जिस पर जिलाधिकारी ने आरएम सिडकुल एवं जिला महा प्रबन्धक उद्योग को निर्देष दिये कि सेक्टर 09 की समस्याओं के समाधान हेतु ठोस कार्ययोजना बनाई जाय, साथ ही समस्याओं के समाधान हेतु जिलाधिकारी के हवाले से पत्र एमडी उद्योग को पे्रशित किया जाय। उन्होंने कहा कि उच्च स्तर से होने वाली कार्यवाही का भी संज्ञान लिया जाय ताकि समस्याओं के समाधान हेतु अन्य विकल्प खोजे जा सकें। उन्होंने ईई विद्युत को सेक्टर 09 में स्थित विद्युत पोलों के फाल्ट को ठीक करने के निर्देष दिये। उन्होंने आरएम सिडकुल एवं कार्यदायी संस्था सीईटीपी प्लान्ट को निर्देष दिये कि पंतनगर में सीईटीपी की स्थापना का कार्य 20 दिन के भीतर पूर्ण कर लिया जाय ताकि उद्यमियो को अनावष्यक कठिनाईयों का सामना न करना पडे। उद्योग बन्धुओं ने बताया कि सिडकुल क्षेत्र में आवष्यक स्थानों/चैराहो पर षौचालयों की समुचित व्यवस्था नहीं है जिसके कारण श्रमिकों को परेषानी का सामना करना पडता है। जिलाघिकारी ने इस विशय को गम्भीरता से लिया और आरएम सिडकुल को निर्देष दिये कि अगली बैठक से पूर्व ही सिडकुल क्षेत्र में प्रमुख चैराहों पर षौचालयों का निर्माण हो जाना चाहिये। उन्होंने कहा कि इस कार्य में हीला हवाली न बरती जाय, सभी प्रमुख चाराहों पर षौचालयों का निमार्ण अनिवार्यतः कर दिया जाय। अध्यक्ष कुमाऊं गढवाल चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इन्ड0 काषीपुर द्वारा अवगत कराया गया कि नगर पंचायत महुआखेडा गंज द्वारा आद्याैिगक ईकाईयों के प्रयोगार्थ प्रयुक्त होने वाले वाहनों से तहबाजारी के तहत मनमाने ढंग से वसूली की जा रही है जिसके कारण ट्रांसपोर्टर अपने वाहन इस जनपद में भेजने में असमर्थता जता रहे हैं। इस पर जिलाधिकारी ने अधिषासी अधिकारी नगर पंचायत को स्पश्टीकरण देने के निर्देष दिये। 
     बैठक में महाप्रबन्धक उद्योग वाईसी पाण्डे,आरएम सिडकुल गौरव चटवाल,अध्यक्ष कुमाउ गढवाल चैम्बर आॅफ कामर्स विकास जिन्दल,उद्योग बन्धु अषोक बंसल,दरबारा सिंह,अनुप सिंह,कुलदीप सिंह,सीएस मेहता,एसके गर्ग,पीके मिश्रा,भूपेष षर्मा,एसपीएस नेगी,सचिन कुमार,अमित सिंह रावत,जेके तिवारी,अपर सांख्यिकी अधिकारी सुनिल पंत सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad