’’कला प्रदर्शनी’’ का जिलाधिकारी ने किया अवलोकन - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Post Top Ad

Monday, October 24, 2016

’’कला प्रदर्शनी’’ का जिलाधिकारी ने किया अवलोकन

रुद्रपुर 24 अक्टूबर - काषीपुर रोड स्थित जवाहर नवोद्य विद्यालय में विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा बनायी गई विभिन्न पेंटिंगस की ’’कला प्रदर्शनी’’ का जिलाधिकारी चन्द्रेश कुमार ने फीता काटकर एवं दीप प्रज्जवलित कर शुभारम्भ किया। जिलाधिकारी ने बच्चों द्वारा बनायी गई विभिन्न पेंटिंगस का अवलोकन किया। तदुपरान्त बच्चों द्वारा ’’ग्रीन इण्डिया’’ विषय पर बनाई गई पेंटिंगस की सराहना करते हुए जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन में कहा कि हरी-भरती धरती का उद्देष्य तभी पूरा हो सकता है जब बच्चें स्वयं पौध रोपण कर उसकी देखभाल करें ताकि वह पौधा विषाल वृक्ष का रुप धारण कर सके। उन्होंने बच्चों से कहा कि वे पौध रोपण की षुरुआत अपने विद्यालय परिसर से ही करें ताकि जब वे बडे होकर विद्यालय भ्रमण पर आये तो अपने विद्यालय परिसर को हरा-भरा देखें। उन्होंने छात्र-छात्राओं का हौसला बढाते हुए कहा कि वे अपने में पढाई के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधयों एवं खेल सम्बन्धी रुचियो कों भी विकसित करें। उन्होंने कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों से उनके सर्वांगीण विकास को बल मिलेगा। जिलाधिकारी ने छात्र-छात्राओं से कहा कि वे अपनी रुचि के अनुसार कैरियर का चयन कर अभी से लक्ष्य बनाकर चलें और कडी महनत कर,ें उन्हें सफलता अवष्य मिलेगी। उन्होंने बच्चों से कहा कि उन्हें देष का अच्छा नागरिक बनकर देष का नाम रोषन करना है। जिलाधिकारी ने विद्यालय के प्रधानाचार्य बीके सिंह से कहा कि विद्यालय के छात्र-छात्राओं को देैनिक आवष्यकतानुसार पौश्टिक भोजन उपलब्ध कराया जाय साथ ही विद्यालय में साफ-सफाई व्यवस्था का भी विषेश ध्यान रखा जाय। साथ ही उन्होंने कहा कि विद्यालय के प्रत्येक छात्र को रोपण हेतु एक-एक पौध भी उपलब्ध करायी जाय। 
      जवाहर नवो्द्य विद्यालय के प्रधानाचार्य बीके सिंह ने बताया कि आर्ट में रुचि रखने वाले विद्यालय के कक्षा 6 से लेकर 10 तक के 25 छात्र-छात्राओं को एक माह तक विषेश प्रषिक्षण दिया गया। आज इन बच्चों द्वारा तैयार की गई पेंटिंगस का प्रदर्षन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि छात्र-छात्राओं को आर्ट टीचर सुनील कुमार, चंचल, मौसमी, अनिता वर्मा व फेमना खान द्वारा प्रषिक्षण दिया गया।
    इस अवसर पर जवाहर नवोद्य विद्यालय के वाईस प्रिन्सीपल एके कष्यप, कोलम्बस विद्यालय के प्रधानाचार्य  एके श्रीवास्तव, गुरुनानक विद्यालय के प्रधानाचार्य संदीप नैथानी, जेसी विद्यालय के प्रधानाचार्य यषपाल आर्य, जवाहर नवोद्य विद्यालय से अध्यापक राकेष कुमार, षाहिस्ता अहमद, तारा बिश्ट व पूजा नयाल सहित विद्यालय की छात्र-छात्राएं उपस्थित थीं।

Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal - Online youtube Channel, BK News, Net Guru Online- NGO

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad