उद्योगों के विकास के साथ-साथ कर्मचारियों का हित भी समाहित हो-मुख्य विकास अधिकारी - काशीपुर ब्रेकिंग न्यूज़

Kashipur Breaking News [ www.kashipurcity.com ] Powered By : न्यूज़ वन नेशन

Breaking

Breaking News

Post Top Ad

Friday, November 4, 2016

उद्योगों के विकास के साथ-साथ कर्मचारियों का हित भी समाहित हो-मुख्य विकास अधिकारी

रुद्रपुर 04 नवम्बर - जिला उद्योग केन्द्र सभागार में आयोजित उद्योग बन्धु की बैठक मुख्य विकास अधिकारी आलोक कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी ने उद्योग बन्धुओं से कहा कि वे औद्योगिक आस्थानों में ऐसा माहौल बनाकर चले जिसमें उद्योगों के विकास के साथ-साथ कर्मचारियों का हित भी समाहित हो। उन्होंने कहा कि जब उद्योग संचालक व श्रमिक वर्ग आपसी समन्वय बनाकर कार्य करेगें तभी उद्योगों का विकास चरम पर होगा। 
उन्होंने कहा कि जहां तक उद्योग बन्धुओं की समस्याओं का सवाल है तो उद्योग मित्रों की समस्याओं के समाधान हेतु जिला प्रषासन द्वारा हर सम्भव प्रयास किये जायेगें। समस्याओं पर चर्चा के दौरान उद्योग बन्धुओं ने सीडीओ को अपनी विभिन्न समस्याओं से अवगत कराया। अध्यक्ष कुमाऊं गढवाल चैम्बर आफ कामर्स एण्ड इण्ड0 विकास जिन्दल ने बताया कि नगर पंचायत महुआखेडा द्वारा जनपद में स्थापित आद्यौगिक इकाईयों के प्रयोगार्थ प्रयुक्त होने वाले वाहनों से तहबाजारी के तहत मनमाने ढंग से वसूली की जा रही है जिस कारण से ट्रांसपोर्टरों द्वारा अपने वाह्न इस जनपद में भेजने में असमर्थता जताई जाती है जिससे जनपद के उद्योग धन्धें प्रभावित हो रहे हैं। इस पर सीडीओ ने ईओ महुआखेडागंज नजर अली को निर्देष दिये कि वाहनों से मनमाने ढंग से की जा रही वसूली की जांच करवायी जाय यदि ठेकेदार के किसी कर्मचारी द्वारा नियम विरु़द्ध वसूली की जाय तो सम्बन्धित  के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवायी जाय। उद्योग बन्धुओं ने बताया कि औद्योगिक आस्थान पंतनगर में अभी तक ईएसआई चिकित्सालय की स्थापना नहीं हो पायी है जिससे औद्योगिक ईकाईयों में कार्यरत श्रमिकों को अपने उपचार में अत्यधिक धनराषि व्यय करनी पडती है। इस पर क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल द्वारा बताया गया कि ईएसआई हास्पिटल के बाउण्ड्रीवाल का निमार्ण कार्य चल रहा है षेश निर्माण हेतु टेण्डर कर दिया गया है । सीडीओ ने क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल को निर्देष दिये कि हास्पिटल का निर्माण तेजी से व गुणवत्तायुक्त किया जाय ताकि श्रमिक वर्ग को षीघ्र ही चिकित्सकीय सेवाओं का लाभ मिल सके। उद्योग बन्धुओं द्वारा अवगत कराया गया कि औद्योगिक क्षेत्र पंतनगर के सेक्टर 09 में वाहनों की सबसे अधिक आवाजाही है जो औद्योगिक दृश्टि से महत्वपूर्ण क्षेत्र है किन्तु सेक्टर 09 में मार्ग अत्यन्त ही संकरे और कच्चे होने के साथ ही गडढों से युक्त हैें। इस पर क्षेत्रीय प्रब्धक सिडकुल ने बताया कि सेक्टर 09 की सडकों को कंक्रीट युक्त बनाये जाने हेतु प्रस्ताव तैयार कर सिडकुल मुख्यालय भेज दिया गया है। एमआईआईयूएस नीति के तहत धन आवंटन प्रक्रिया पूरी होने के पष्चात निमार्ण कार्य प्रारम्भ कर दिया जायेगा। इसके अलावा उद्योग मित्रों द्वारा राश्ट्रीय राजमार्ग 87(रामपुर रोड) एवं राश्ट्रीय राजमार्ग 74 के चैडीकरण कार्य को षीघ्र पूरा कराये जाने की मांग की गई। इस पर मुख्य विकास अधिकारी ने सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देंष दिये कि जनपद में षेश रहे सडक चैडीकरण कार्याें में तेजी लायी जाय ताकि सडक चैडीकरण कार्य षीघ्र पूरा हो जाय और जनपद में यातायात व्यवस्था सुचारु बन सके। 
   बैठक में महा प्रबन्धक जिला उद्योग केन्द्र वाईसी पाण्डे, क्षेत्रीय प्रबन्धक सिडकुल गौरव चटवाल, जिला खादी एवं ग्रामोद्योग अधिकारी बीसी बुधानी, क्षेत्रीय अधिकारी प्रदूशण नियन्त्रण बोर्ड एसपी सिंह,सीएफओ एनएस कुषवाह,उद्योग मित्र सुरेष कुमार ,कुलदीप सिंह,अनुप सिंह,मोहित राजपूत,अनुप तिवारी,विकास कुमार व मनीश पंत आदि उपस्थित थे।
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, Social Media Breaking

No comments:

Post a Comment

अपनी राय दें। आर्टिकल भेजें। संपर्क करें।

Post Bottom Ad