पंतनगर 21 दिसम्बर: बुधवार को डीजीसीए से अनुमति मिलते ही देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच हेली सेवा का शुभारंभ मुख्यमंत्री हरीश रावत द्वारा किया गया। यह सेवा शुरू होने के साथ ही देहरादून-पंतनगर के बीच भी हवाई सेवा शीघ्र आस्तित्व में आएगी। इसके लिए बुधवार को देहरादून से 9 सीटर ट्रायल (इनागरल) विमान पंतनगर पहुंचा। इसके शुरू होने से कुमायूं और गढ़वाल के बीच यात्रियों को कम समय में पहुंचने की सुविधा मिलने के साथ ही जल्द चिन्यालीसौंड़ के लिए भी हवाई सेवा उपलब्ध होगी।
 
       भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण की उत्तराखण्ड में एयरफील्ड वर्तमान में देहरादून, पंतनगर, पिथौरागढ़ एवं चिन्यालीसौंड़ हंै। प्राधिकरण इन चारों एयरफील्ड के बीच हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए प्रतिब˜ है। इसके तहत देहरादून-पिथौरागढ़ के बीच हवाई सेवा शुरू करने के बाद देहरादून-पंतनगर के बीच हवाई सेवा शुरू करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम उठाते हुए बुधवार को एक इनागरल विमान पंतनगर पहुंचा। यह विमान लेकर पहुंचे कैप्टन संदीप सोती एवं अशोक शेट्टी ने बताया कि देहरादून से 1.45 बजे चलकर 2.10 बजे पंतनगर पहुंचा। यह सेवा एक माह के अंदर प्रारंभ होगी, और इसके लिए जिंदल ग्रुप (आईएफएसएएल) से एक वर्ष के लिए अनुबंध किया गया है। 
इस अवसर पर उपजिलाधिकारी पंकज उपाध्याय, एयरपोर्ट निदेशक एन. सुब्रमण्यन एवं प्राधिकरण के कर्मचारी उपस्थित रहे।
 
Advance Digital Paper - www.adpaper.in & www.kashipurcity.com - न्यूज़, करियर , टेक्नोलोजी . #adigitalpaper, Baal Ki Khaal BKK News, Net Guru Online- NGO, UK News Live